CG Bulletin

कतर में 8 भारतीयों को मौत की सजा पर आया बड़ा अपडेट, विदेश मंत्रालय ने दिया ये बयान

प्रिंस सिन्हा संपादक

 Breaking News- India TV Hindi

Image Source : INDIA TV
Breaking News

Qatar: कतर में 8 भारतीयों को मौत कीसजा पर बड़ा अपडेट आया है। पीटीआई के अनुसार विदेश मंत्रालय ने इस मामले में बड़ा बयान दिया है। पिछले महीने कतर की एक अदालत द्वारा आठ भारतीयों को सुनाई गई मौत की सजा पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले में पहले ही अपील दायर की जा चुकी है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि 7 नवंबर को, दोहा में हमारे दूतावास को बंदियों तक एक और कांसुलर पहुंच प्राप्त हुई। हम इस मामले में कतर के अधिकारियों के साथ जुड़े रहेंगे।

जानिए क्या बोले अरविंदम बागची?

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने गुरुवार को कहा, ‘एक कोर्ट ऑफ फर्स्ट इंस्टेंस होता है कतर में, जिन्होंने अल-दहरा कंपनी के आठ कर्मियों को 26 अक्टूबर को जजमेंट दिया था, जजमेंट कॉन्फिडेंशियल है और सिर्फ लीगल टीम के साथ शेयर किया गया है, वो अब अगले लीगल स्टेप के बारे में विचार कर रहे हैं। एक अपील फाइल की गई है। उनकी अपील फाइल हो गई है।हम भी कतर अथॉरिटीज के साथ इस मामले में संपर्क बनाए हुए हैं।’

8 भारतीयों को मौत की सजा पर विदेश मंत्रालय ने जताई थी हैरान

दरअसल, कतर की एक अदालत ने एक साल से अधिक समय से हिरासत में रखे गए 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा सुनाई है। जब ये सजा पिछले दिनों सुनाई गई तो भारत सरकार ने सज़ा पर हैरानी व्यक्त की थी और अपने नागरिकों की रिहाई सुनिश्चित करने के लिए सभी उपलब्ध कानूनी विकल्पों का पता लगाने की प्रतिज्ञा की। इन अधिकारियों को कतर ने जासूसी के आरोप में 1 वर्ष से अधिक समय से वहीं कैद कर रखा है। बता दें कि इन लोगों में कई ऐसे अधिकारी भी शामिल हैं, जिन्होंने भारतीय नौसेना में रहते हुये प्रमुख भारतीय युद्धपोतों की कमान संभाली थी।

Latest World News

Source link

Author:

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Read More: