CG Bulletin

गाजा में संघर्ष विराम पर आई बड़ी खबर, इजराइल रोज इतने घंटे हमले रोकने पर सहमत, जानें वजह

प्रिंस सिन्हा संपादक

इजराइल रोज इतने घंटे हमले रोकने पर सहमत- India TV Hindi

Image Source : PTI
इजराइल रोज इतने घंटे हमले रोकने पर सहमत

Israel Hamas War: इजराइल और हमास के बीच संघर्ष जारी है। इजराइल रोज ताबड़तोड़ हवाई हमले कर रहा है। गाजा पर हवाई हमलों के साथ जमीनी हमले भी बराबरी से किए जा रहे हैं। इसी बीच गाजा पट्टी से बड़ी खबर आई है। जानकारी के अनुसार अब इजराइल आम नागरिकों की निकासी के लिए रोज 4 घंटे तक हमले रोकने पर सहमत हो गया है। इस बा​त की पुष्टि अमेरिका ने की है।

उत्तरी गाजा में 4 घंटे तक रोकेगा हमले

व्हाइट हाउस ने कहा कि इजराइल गुरुवार से उत्तरी गाजा में हमास पर अपने हमले प्रतिदिन चार घंटे के लिए रोकने को तैयार है ताकि आम नागरिकों की निकासी सुनिश्चित हो सके। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन ने कहा कि अमेरिका ने गाजा में आम नागरिकों की एक बार फिर सुरक्षित निकासी के लिए मार्ग प्रशस्त किया है। राष्ट्रपति जो बाइडन ने सोमवार की अपील के दौरान इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से रोजाना संघर्षविराम के लिए कहा था।

आम लोगों को निकालने के लिए इजराइल खोल रहा दूसरा गलियारा

अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि इजराइल ने प्रतिदिन चार घंटे तक हमले रोकने की प्रतिबद्धता जताई है। उन्होंने कहा कि इजराइल आम लोगों के उन क्षेत्रों से निकलने के लिए एक दूसरा गलियारा भी खोल रहा है, जो हमास के खिलाफ उसके सैन्य अभियान का वर्तमान केंद्र बिंदु है। बाइडन ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई पर बातचीत के दौरान इजराइल से ‘तीन दिनों से अधिक समय तक हमले रोकने’ के लिए कहा था। हालांकि, उन्होंने कहा कि सामान्य संघर्षविराम की ‘कोई संभावना नहीं’ है।

Latest World News

Source link

Author:

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Read More: