CG Bulletin

Indian student dies of knife attack in US gym university/अमेरिकी जिम में चाकू के हमले से घायल भारतीय छात्र की मौत, विश्वविद्यालय ने कही ये बात

प्रिंस सिन्हा संपादक

प्रतीकात्मक फोटो (यूएस पुलिस)- India TV Hindi

Image Source : AP
प्रतीकात्मक फोटो (यूएस पुलिस)

अमेरिका के इंडियाना राज्य में स्थित एक फिटनेस सेंटर में 24 वर्षीय भारतीय छात्र पर चाकू से हमला किया गया, जिसने बाद में दम तोड़ दिया। जिस विश्वविद्यालय में छात्र पढ़ाई कर रहा था, उसने यह जानकारी दी। वलपरासियो विश्वविद्यालय में कंप्यूटर विज्ञान के छात्र वरुण पर 29 अक्टूबर को एक जिम में हमलावर जॉर्डन एंड्राड ने चाकू से हमला किया था, जिसमें छात्र के सिर में चोट आई थी। अधिकारी हमले की वजह का पता लगा रहे हैं।

 

शिकागो के समीप वलपरासियो विश्वविद्यालय ने बुधवार को एक बयान में कहा, ”हम भारी हृदय से वरुण राज पुछा के निधन की जानकारी साझा कर रहे हैं। हमारे विश्वविद्यालय ने अपने एक बच्चे को खो दिया। इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं वरुण के परिवार और उसके दोस्तों के साथ हैं।” घटना के बाद हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसपर धारदार हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था।

विश्वविद्यालय वरुण के परिवारजनों से संपर्क में

 

विश्वविद्यालय ने बताया, ”विश्वविद्यालय लगातार वरुण के परिवार के संपर्क में है और जहां तक संभव होगा हम सहायता और समर्थन जारी रखेंगे ताकि परिजन इस अत्यंत मुश्किल समय में आगे बढ़ सकें।” विश्वविद्यालय परिसर में 16 नवंबर को वरुण के लिए स्मृति सभा के आयोजन की योजना बनाई जा रही है। वहीं भारतीय विदेश मंत्रालय की ओर से वरुण की मौत के बाद कोई रिएक्शन नहीं दिया गया है। हमले के बाद ही डॉक्टरों ने वरुण की हालत नाजुक बताया था। कई दिनों के इलाज के बाद हालत में सुधार नहीं हुआ। (भाषा)

यह भी पढ़ें

Latest World News

Source link

Author:

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Read More: