CG Bulletin

नशे के विरूद्ध जशपुर पुलिस का ताबड़तोड़ प्रहार यात्री बस के माध्यम से भारी मात्रा में अवैध शराब ताड़ी का परिवहन कर रहे बस के ड्राईवर कंडक्टर एवं शराब का सप्लायर हुआ गिरफ्तार

प्रिंस सिन्हा संपादक

जशपुर- नशे के विरूद्ध जशपुर पुलिस का बड़ा प्रहार,यात्री बस के माध्यम से भारी मात्रा में अवैध शराब ताड़ी का परिवहन कर रहे बस के ड्राईवर, कंडक्टर एवं शराब का सप्लायर हुआ गिरफ्तार

*⏺️ अभियुक्तों से कुल 32 लीटर अवैध शराब ताड़ी कीमती 1600 रू. एवं तस्करी में प्रयुक्त बस जप्त,*
*⏺️ अभियुक्तों के विरूद्ध थाना दुलदुला में धारा 34(डी), 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध दर्ज।*

आरोपीगणः-
1-तपेश्वर राम उम्र 35 साल निवासी बंगुरकेला थाना दुलदुला (बस चालक)।
2-हेमंत एक्का उम्र 35 साल निवासी ओरडीह थाना आस्ता (कंडक्टर)।
3-रोनू नायक उम्र 36 साल निवासी कालोमुण्डा थाना कुरडेगा जिला सिमडेगा (अवैध शराब सप्लायर)।

——-00——

➡️पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह को दिनांक 08.07.2024 को मुखबीर से सूचना मिला कि संपघरा से बगीचा की ओर चलने वाली यात्री बस क्र. सी.जी. 07 ई/1002 में अवैध शराब ताड़ी का विक्रय करने एवं खपाने के उद्देश्य से परिवहन किया जा रहा है, इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक द्वारा तत्काल थाना प्रभारी दुलदुला निरीक्षक कृष्ण कुमार साहू के नेतृत्व में टीम बनाकर जप्ती एवं गिरफ्तारी कार्यवाही हेतु रवाना किया गया। टीम द्वारा मुखबीर के बतायेनुसार मार्ग ग्राम जोकतला खुंटीटोली मार्ग में नाकाबंदी की जाकर बस के आने का इंतजार किया जा रहा था, कुछ देर बार बस के आने पर उसके चालक तपेश्वर राम को रोककर अवैध शराब रखने के संबंध में उनसे पूछताछ कर बस की तलाषी ली गई, इसकी वीडियोग्राफी भी कराई गई। तलाशी के दौरान बस की डिक्की से प्लास्टिक जरकीन में रखा 32 लीटर अवैध शराब ताड़ी कीमती 1600 रू. का मिलने पर पुलिस द्वारा अभियुक्तों को अभिरक्षा में लिया गया एवं ताड़ी एवं बस को जप्त किया गया। पूछताछ में बस चालक तपेश्वर राम एवं कंडक्टर हेमंत एक्का ने बताया कि उक्त अवैध शराब को रोनू नायक उन्हें दिया था जिसे वे मिलकर खपाने के उद्देश्य से परिवहन कर रहे थे। अभियुक्तों का कृत्य धारा 34(डी), 34(2) आबकारी एक्ट का अपराध घटित करना पाये जाने पर उक्त तीनों अभियुक्तों को दिनांक 08.07.2024 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।
➡️प्रकरण की विवेचना कार्यवाही एवं गिरफ्तारी में निरीक्षक कृष्ण कुमार साहू, प्र.आर. 619 मनोहर तिर्की, प्र.आर. 88 एसैया मिंज, आर. 515 अशोक कंसारी, आर. 539 सुरेन्द्रनाथ निराला, सै. 203 दुर्गा प्रसाद गौतम की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

➡️पुलिस अधीक्षक जशपुर श्री शशि मोहन सिंह ने जिला जशपुर के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को अवैध शराब, जुआ, सट्टा, एवं अन्य अवैध गतिविधियों की शिकायत मिलने पर तत्काल वैधानिक कार्यवाही करने निर्देशित किया गया है, सूचना मिलने पर पुलिस द्वारा त्वरित कार्यवाही की जा रही है, आप भी अवैध गतिविधियों की सूचना सीधे मुझे दे सकते हैं।
—–00—-

Rajesh Yadav
Author: Rajesh Yadav

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज

Read More: